logo

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा : आतंकी पन्नू की धमकी- 22 जनवरी से पहले बंद कर देंगे अयोध्या से लेकर अमृतसर तक के सभी एयरपोर्ट 

PANNU.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा ((Ram Mandir consecration)) के पहले खालिस्तान समर्थन आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी दी है कि 22 जनवरी से पहले अय़ोध्या से लेकर अमृतसर तक के सभी एयरपोर्ट को बंद कर दिया जायेगा। पन्नू ने एक वीडियो जारी कर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का विरोध किया है। साथ ही उसने भारतीय मुसलमानों को भी भड़काते हुए कहा है कि वे राम मंदिर समारोह का विरोध करें। उसने मुसलमानों से कहा है कि वे भारत में अलग से एक देश उर्दिस्तान बनायें। कहा है कि उनका संगठन इसका समर्थन देगा। आतंकी पन्नू का ये वीडियो ऐसे समय में वायरल हो रहा है जब राम मंदिर में प्राण- प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर चल रही है। 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को नुकसान पहुंचाने की धमकी 

बता दें कि आतंकी पन्नू ने पिछले सप्ताह भी एक धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसमें उसने कहा है कि वो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को आर्थिक नुकसान पहुंचाने की तैयारी में है। इसके लिए तिथि का भी जिक्र किया है। कहा है कि 12 मार्च से पहले वो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को आर्थिक नुकसाना पहुंचाने के लिए कुछ बड़ा करने वाला है। उसने सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि उसकी कार्रवाइयों को केंद्र सरकार चाहकर भी नहीं रोक सकेगी। बहरहाल, राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से संबंधित पन्नू का वीडियो आज, सोमवार को वायरल किया गया है। 

Time Square में होगा समारोह का सीधा प्रसारण 

22 जनवरी को अय़ोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir consecration) का अमेरिका के Time Square में भी सीधा प्रसारण होगा। एक अमेरिकी न्यूज चैनल के हवाले से ये खबर मिली है। बताया गया है कि राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विदेशों में भी उत्साह और भक्ति का माहौल देखा जा रहा है। वहीं, प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देशभर में होना पहले से तय किया गया है। राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा पीएम मोदी के हाथों होनी है। इसकी तैयारी में अधिकारी और मंदिर प्रबंधन रात-दिन लगे हुए हैं। बहरहाल, खबर है कि न्यूयार्क सिटी के Time Square के साथ भारतीय दूतावास और कांसुलेट में भी समारोह का सीधा प्रसारण होगा।